विशेष

उत्तराखंड:गरीबों के मददगार समाजसेवी मानवाधिकार व आरटीआई कार्यकर्ता गुरविंदर सिंह चड्ढा का निधन

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी 

उत्तराखंड हल्द्वानी के रहने वाले समाजसेवी,मानवाधिकार और आरटीआई कार्यकर्ता गुरविंदर सिंह चड्ढा (59) का मंगलवार देर रात निधन हो गया। डॉक्टरों के अनुसार उन्हें हार्ट अटैक पड़ा था। उनका राजपुरा स्थित शमशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। भोटियापड़ाव स्थित गली नंबर-3 गोविंदपुरा निवासी चड्ढा की रात करीब 2.30 बजे तेज खांसी आने से तबीयत बिगड़ी थी।
निर्धन और जरूरतमंदों के लिए हर वक्त खड़े रहने वाले आरटीआई कार्यकर्ता व प्रमुख व्यवसायी गुरविंदर सिंह चड्डा के निधन का पता लगते ही व्यापारी जगत और समाजसेवी संगठनों में शोक की लहर दौड़ गई हैं । दोपहर उनकी अंतिम यात्रा घर से राजपुरा स्थित शमशान घाट के लिए रवाना हुई और उनके बेटे गगनदीप चड्ढा ने उन्हें मुखानि दी।
गुरविंदर सिंह चड्ढा ने बीती रात ही पत्नी का जन्मदिन मनाया था समाजसेवी गुरविंदर सिंह चड्डा काफ़ी लंबे अर्से से समाजसेवा से जुड़े थे। गुरविंदर सिंह चड्ढा द्वारा कई भ्रष्टाचार के मामलों का सूचना के अधिकार के माध्यम से ख़ुलासा किया गया उत्तराखंड मानवाधिकार आयोग में भी लगातार आये दिन इनके द्वारा जनहित में दायर की गई याचिकाओं की सुनवाई चलती रहती हैं, प्रदेश में इनकी एक वरिष्ठ आरटीआई कार्यकर्ता के रूप में पहचान थी।