एक्सक्लूसिव

डीआईजी गढ़वाल परिक्षेत्र नीरू गर्ग द्वारा जिलों के कप्तानों को महिला सुरक्षा, नशे के विरुद्ध,पुलिस लापरवाही आदि मामलों में कार्यवाही हेतु किया निर्देशित

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी 

आज दिनांक 19-12-2020 को नीरु गर्ग, पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र द्वारा परिक्षेत्र के जनपदों के प्रभारियो को निर्देशित किया गया कि:-
A- जनपदों में महिला सुरक्षा को प्राथमिकता के आधार पर इस तरह से सुदृढ़ व व्यवस्थित किया जाय कि देर रात्रि अकेले यात्रा करने पर भी महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें।
B- पुलिस थाना /चौकी स्तर पर फरियादी को समय से यथोचित न्याय मिलना सुनिश्चित किया जाय लापरवाही पाये जाने पर सम्बन्धित पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाय।
C- पुलिस कर्मियों का व्यवहार जितना सख्त अपराधियों के साथ हो उतना ही सौम्य व्यवहार आम जनता के साथ रहे ।
D- मादक पदार्थो के सेवन के आदी हो चुके व्यक्तियो से नशे की आदत को छुड़वाने (De Addiction) की कार्यवाही पुलिस द्वारा करायी जाय इस हेतु प्रारम्भिक तौर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को स्वास्थ्य विभाग/ऋषिकेश स्थित AIIMS से समन्वय स्थापित कर नशा मुक्ति केन्द्र (REHAB CENTRE) स्थापित करने तथा निरन्तर पर्यवेक्षण हेतु पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिये गये हैं। इसका मुख्य उद्देश्य नशे के आदी हो चुके किशोर/युवाओं का उपचार कराकर सामान्य जीवन यापन निर्वाह करने में सहयोग प्रदान करना है।
E- मादक पदार्थो के कारोबारियो पर सख्ती से वैधानिक कार्यवाही करने के साथ ही उनके द्वारा रुप से अर्जित की गयी सम्पत्ति को सीज करने की कार्यवाही करने हेतु समस्त जनपद प्रभारियों को निर्देशित किया गया।