विशेष

कोरोना वारियर्स: थानाध्यक्ष देवप्रयाग महिपाल सिंह रावत और उनके जवानों ने 101 गाँवो को लिया गोद कायम की अद्भुत मिसाल

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

उत्तराखंड के जिला टिहरी गढ़वाल में स्थित देवप्रयाग एक प्रसिद्ध तीर्थ स्थल है जो अलकनंदा तथा भागीरथी नदियों के संगम पर स्थित है, यही के देवप्रयाग थाने के थानेदार महिपाल सिंह रावत और उनके थाने के जवानों ने अपने क्षेत्र के 101 गाँवो को गोद लेकर एक अद्भुत मिसाल कायम की है ।


कोरोना महामारी की वजह से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है समस्त उत्तराखंड में इस समय लॉक डाऊन है । जिस कारण देवप्रयाग में भी लॉकडाऊन के कारण समस्त बाजार पूर्ण तरीके से बंद है, ऐसी भीषण विपदा के समय देवप्रयाग थाने की पुलिस ने क्षेत्र के समस्त गांवों को गोद लेने का एक अद्भुत कदम उठाया थानाध्यक्ष महिपाल सिंह रावत ने बताया कि थाना क्षेत्र के 48 ग्राम पंचायतों में 101 छोटे बड़े गांव है और लॉकडाउन शुरू होने के बाद से लगातार थाने की पुलिस गांव वालों की मदद कर रही है । हर चीज की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली है ।
थाने में थानाध्यक्ष सहित कुल 34 लोगों का स्टाफ है थानाध्यक्ष महिपाल सिंह रावत ने 13 गांव गोद ले लिए हैं, प्रत्येक दरोगा ने 5-5 गांव तथा प्रत्येक सिपाही ने 2-2 गांव गोद ले लिए हैं और साथ ही यह संकल्प लिया है कि जब तक भी लॉकडाउन रहेगा इन समस्त गांव वासियों क्षेत्रवासियों की जिम्मेदारी उनकी है ।
गांवों को गोद लेने वाली टीम में महिला सिपाही करिश्मा भी शामिल है उनका भी कहना है कि अपने वेतन से असहायों की मदद हमारे लिए सौभाग्य की बात है । सेल्यूट है आपको थाना देवप्रयाग के जवानों ।

One Reply to “कोरोना वारियर्स: थानाध्यक्ष देवप्रयाग महिपाल सिंह रावत और उनके जवानों ने 101 गाँवो को लिया गोद कायम की अद्भुत मिसाल

Comments are closed.