एक्सक्लूसिव

उत्तराखंड भाजपा विधायक महेश नेगी से पाँच करोड़ की फ़िरौती ब्लैकमेलिंग मामलें में चार्जशीट महिला की योन शोषण शिकायत लटकी

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी 

उत्तराखंड के भाजपा विधायक महेश नेगी यौन शोषण और ब्लैकमेलिंग मामले में पुलिस जाँच में महिला पर लगे ब्लैकमेलिंग के आरोप सही पाए गए हैं ओर महिला के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई है आरोपित महिला के अलावा बाकी आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया हैं तथा महिला के योन शोषण आरोपों सम्बन्धी तहरीर पर अभी जांच जारी है तथा महिला द्वारा लगाए गए यौनशोषण मामले की जांच अभी चल रही है औऱ इसकी जांच एसआईएस विभाग द्वारा की जा रही हैं।
उत्तराखंड के चर्चित बीजेपी विधायक ब्लैकमेलिंग और यौन शोषण केस में दर्ज दो एफ़आईआर में एक में पुलिस ने जांच पूरी कर ली है और चार्जशीट दाखिल कर दी है,पुलिस ने विधायक की पत्नी की तहरीर पर दर्ज एफ़आईआर की जांच पूरी की है जिसमें महिला पर ब्लैकमेलिंग करने और बदनाम करने का भय दिखा कर वसूली का आरोप था पुलिस जांच में आरोप सही पाए गए ।
ग़ौरतलब हैं कि भाजपा विधायक महेश नेगी की पत्नी ने थाना नेहरु कॉलोनी में तहरीर देकर एक महिला, उसकी मां, भाभी के साथ महिला के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। विधायक की पत्नी का आरोप था कि महिला उसके पति की छवि ख़राब करने की धमकी देकर पैसे की मांग कर रही है । शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी थी ।
जिस महिला ने विधायक के विरुद्ध योन शोषण ओर धमकाने की शिकायत की थी उस शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया इसपर पीड़ित महिला हाईकोर्ट की शरण में गई और इसके बाद कोर्ट के निर्देशों पर पुलिस को एफ़आईआर करनी पड़ी ।