विशेष

वीडियो: कोरोना का कहर परन्तु नेहरू कॉलोनी सब्जी मंडी में मुनाफाखोरो द्वारा परेशान जनता से बेधड़क वसूले जा रहे मनमाने दाम

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

देहरादून नेहरू कॉलोनी एलआईसी बिल्डिंग के पास स्थित सब्जी मंडी में मुनाफाखोरो द्वारा वसूले जा रहे हैं मनमाने दाम और मुनाफाखोर है कि आज कोरोना महामारी का प्रलय रूप देखते हुए भी इन्हें आम जनता पर बिल्कुल भी तरस नहीं आ रहा हैं ।
वीडियो:-

आज सुबह जब यह संवाददाता पड़ताल हेतु सब्जी मण्डी गया तो एक विक्रेता से पूछा गया कि अदरक क्या भाव है तो उसने कहा ₹35 का एक पाव, फिर लहसुन का भाव पूछा तो ₹40 का एक पाव और हरी मिर्च का भाव ₹30 की एक पाव बताया गया जबकि कृषि उत्पादन मंडी समिति देहरादून की आज दिनांक 20-4-2020 की थोक रेट लिस्ट में अदरक का थोक रेट है ₹100 किलो लहसुन का ₹100 किलो तथा हरी मिर्च का ₹40 किलो सीधे-सीधे अदरक में 1 किलो में ₹40 का मुनाफा लहसुन में 1 किलो में ₹60 का मुनाफा और हरी मिर्च में तो कमाल हो गया सीधे ही 3 गुना मुनाफा। ये हाल तो हैं अभी मात्र अदरक लहसुन हरी मिर्च के बाकी सब चीजों की स्थिति भी यही होगी ।
रेट लिस्ट:-

कृषि उत्पादन मंडी समिति देहरादून के सचिव विजय थपलियाल को जब इस ओवररेटिंग प्रकरण के बारे में अवगत कराया गया तो द्वारा कहा गया कि ऐसा किया जा रहा हैं तो बहुत ही गलत है बहुत ज्यादा थोक रेट से 10% से 15% तक का मुनाफा ग्राहको से लें सकते हैं और अगर ऐसा हो रहा है तो ऐसे लोगों को ब्लैकलिस्टेड कर मंडी में इनकी एंट्री प्रतिबन्धित की जाएगी और नहीं मानेंगे तो जरूरत पड़ी तो इनके विरुद्ध एफ.आइ.आर. भी दर्ज करवाई जाएगी।