विशेष

विशेष:श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर द्वारा लॉकडाउन से लगातार गरीबों भूखो की अन्न सेवा और मौसम के मद्देनज़र पुलिस को छातों की सेवा

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर देहरादून द्वारा लॉडाउन के बाद 25 मार्च से लगातार मंदिर के प्रांगण में भूखों गरीबों हेतु सुबह शाम भंडारा किया जा रहा है लगभग 400 लोगों का सुबह और लगभग इतने ही लोगों की शाम को खाने की व्यवस्था की जा रही है और चाहे कोई भी जरूरतमंद आ रहा है तो उसकी तत्काल मदद की जा रही है ।

श्री जंगम शिवालय मंदिर पलटन बाजार देहरादून में भी जरूरतमंदों एवं प्रशासन तक को कच्चे भोजन की सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है । श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर एवं श्री जंगम शिवालय मंदिर के महंत 108 कृष्ण गिरी जी महाराज जी के नेतृत्व में समाजसेवी मनोहर लाल समाजसेवी श्याम सुंदर गोयल सतीश अग्रवाल कमल अरोड़ा अशोक मिश्रा एवं श्री महादेव सेवादल के अध्यक्ष गोपाल गुप्ता, महेश खंडेलवाल आदि द्वारा तन मन धन से लगातार सहयोग किया जा रहा है और साथ ही समिति के कार्यकारिणी के समस्त सदस्य भी सेवा में अपना लगातार योगदान कर रहे हैं साथ ही आश्रम की ओर से दिगंबर भरत गिरी जी दिगंबर राजपाल गिरी जी दिगंबर रवि गिरी जी दिगंबर तेज गिरी जी और अभिषेक गुप्ता प्रवीण हरीश संदीप सभी का सेवा में लगातार योगदान है ।


एस.पी. सिटी श्वेता चौबे को दिनांक 22 अप्रैल को 250 राशन की किट सौंपी गई और नगर कोतवाली, पटेल नगर कोतवाली और कई अन्य चौकियों में भी कच्चा राशन बांटा गया ।
लॉकडाउन में लगातार सड़कों पर उतर कर लोगों की सुरक्षा सेवा कर रहे पुलिसकर्मियों हेतु दिनांक 2 मई को 51 छाते एसपी सिटी श्वेता चौबे को सौंपे गए साथ ही 31 छाते कोतवाली गढ़ी कैंट और 100 छाते आश्रम के सेवकों द्वारा शहर के अलग-अलग चौराहों पर पुलिसकर्मियों को बांटे गए ।


महंत 108 कृष्ण गिरी जी महाराज जी और उनके साथ लगातार सहयोग कर रहे समाज-सेवियों मनोहर लाल जुयाल श्याम सुंदर गोयल तथा अन्य द्वारा बताया गया कि जब तक लॉकडाउन है और जब तक भूखे गरीब आते रहेंगे अन्न सेवा लगातार चलती रहेगी।
श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर के महंत 108 श्री कृष्ण गिरी जी महाराज द्वारा भगवान श्री भोले नाथ जी से समस्त विश्व से कोरोना संक्रमण की समाप्ति और लोगों की रक्षा हेतु प्रार्थना की गई ।