एक्सक्लूसिव

डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने एसएसपी को थाना चम्बा प्रभारी सुंदरम शर्मा को लाईनहाज़िर के दिए निर्देश एसएसपी ने अनुशासनहीनता पर किया निलंबित

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने एसएसपी को थाना चम्बा प्रभारी सुंदरम शर्मा को लाईनहाज़िर के दिए निर्देश एसएसपी ने अनुशासनहीनता पर किया निलंबित।

थाना चम्बा जनपद टिहरी क्षेत्रार्न्तगत दो पक्षो में मार-पीट व झगड़े की घटना पर प्रभारी निरीक्षक चम्बा द्वारा विलम्ब से तथा एकपक्षीय कार्यवाही करने पर उक्त घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र नीरू गर्ग द्वारा प्रभारी निरीक्षक चम्बा सुंदरम शर्मा को तत्काल प्रभाव से लाईन हाजिर करने तथा उक्त घटना की निष्पक्ष कार्यवाही के निर्देश वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी को दिये गये।
गौरतलब हैं कि पिछले कुछ सालों से इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा विवादों में चल रहे थे निकाय चुनाव और लॉकडाउन में अभद्रता पर इस इंस्पेक्टर की वीडियो भी वॉयरल हुई थी।
डीआईजी नीरू गर्ग के निर्देश पर एसएसपी तृप्ति भट्ट ने तत्काल प्रभाव से थाना चम्बा प्रभारी निरीक्षक सुंदरम शर्मा को कर्तव्य के प्रति शिथिलता, उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना एवं अनुशासनहीनता पर निलंबित कर दिया। उक्त निलंबन आदेश की रिक्ति के सापेक्ष थाना चम्बा का प्रभार निरीक्षक पंकज देवरानी तथा स्थानांतरण के फलस्वरूप रिक्त थाना टिहरी का दायित्व निरीक्षक देवेंद्र रावत को सौंपा गया है। एसएसपी ने बताया कि निलंबन अवधि में इंस्पेक्टर सुंदरम को जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा तथा उक्त निरीक्षक पुलिस लाइन चम्बा में बने रहेंगे। उक्त प्रकरण की जाँच हेतु क्षेत्राधिकारी नरेंद्रनगर प्रमोद शाह को नामित किया है। शाह अपनी विस्तृत जाँच रिपोर्ट 15 दिन के भीतर अधोहस्ताक्षरी को प्रस्तुत करेंगे।