अपराध

छात्रों को कराई सामुहिक नकल। पुलिस ने दबोचा

कमल जगाती, नैनीताल

परीक्षाओं में अगर बिना पढ़े पास होना है तो उत्तराखण्ड के उधम सिंह नगर जिले के देशबंधु इंटर कॉलेज से परीक्षा फॉर्म भर दीजिए।

यहां नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग(एन. आई.ओ.एस.)ने आपको एक दिन पहले परीक्षा पत्र दे दिया है और आपके लिए आराम से नकल करके उत्तर पुस्तिका भरने का भी इंतजाम किया है।
उधम सिंह नगर जिले के प्रशासन ने आज एन.आई.ओ.एस.की परीक्षा में की जा रही घोर धांधली का पर्दाफाश किया है। बड़ी कार्रवाई करते हुए एस.डी.एम., शिक्षा विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने एन.आई.ओ.एस.की परीक्षा में नकल करते कई छात्रों को पकड़ा है। मिली जानकारी के अनुसार यह नकल देशबंधु इंटर कॉलेज प्रबंधक द्वारा कराई जा रही थी।
पुलिस और जिला प्रशासन को देशबंधु इंटर कॉलेज में एन.आई.ओ.एस.की परीक्षा में धांधली करने की शिकायत मिली थी । संयुक्त टीम ने परीक्षा के दौरान छापेमारी की जिसमें देहरादून के 4 छात्र समेत 1 दर्जन से अधिक छात्र नकल करते पकड़े गए। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर पुस्तिका जमा करके अन्य जगह पर छात्रों को नकल करवाई जा रही थी। जिसमें अधिकतर छात्र देशबंधु इंटर कॉलेज के ही थे। परीक्षा पत्रों की जांच करते समय वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि एक पुलिस का जवान आरोपियों से कह रहा है कि ऐसी शिक्षा का तो कोई फायदा नहीं होगा । जिम्मेदार अधिकारियो ने जांच पूरी होने तक कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया है ।