uttarkhand

करन माहरा ने कहा- भले ही कांग्रेस को आशातीत परिणाम नहीं मिले, लेकिन पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया

देहरादून:  लोकसभा चुनाव के परिणाम देशभर में कांग्रेस के लिए भले ही उत्साहवर्द्धक हों, लेकिन उत्तराखंड में पार्टी के माथे पर बल डाल दिए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि प्रदेश में भले ही कांग्रेस को आशातीत परिणाम नहीं मिले, लेकिन पार्टी ने पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया है। पार्टी के मत प्रतिशत में वृद्धि हुई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने एक बयान में कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव में मिले जनादेश का स्वागत करती है और देश की प्रबुद्ध जनता का आभार प्रकट करती है। उन्होंने कहा कि पूरे चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं उनकी पार्टी के नेता 10 वर्ष के कार्यकाल में कोई भी विकास का कार्य नहीं गिना पाए और लगातार जनता को भ्रमित करने वाली भाषणबाजी करते रहे।
मणिपुर पर बोलना भूल गए भाजपा नेता

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता चुनाव प्रचार में मंदिर, मस्जिद, मुस्लिम, मछली, मंगलसूत्र, मुजरे पर तो खूब बोले परंतु मणिपुर पर बोलना भूल गए। इसी का जवाब देश की जनता ने अपने जनादेश में उन्हें दिया है। माहरा ने स्वीकार किया कि प्रदेश में भले ही कांग्रेस को अपेक्षित सफलता नहीं मिली। उन्होंने कहा कि मंगलौर एवं बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव और निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी कांग्रेस भारी मतों से विजयी होगी।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा ने अपने पिछले 10 वर्ष के कार्यकाल में कोई भी ऐसा काम नहीं किया, जिस पर देश की जनता को गर्व हो। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा ने देश की जनता को जुमलेबाजी से भ्रमित किया। किसानों, बेरोजगारों, महिलाओं और गरीब जनता को ठगा गया।

उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के ढोल पीटे गए, लेकिन न्यूनतम समर्थन मूल्य उचित देने को कदम नहीं उठाए। देश के अन्नदाता किसानों को रोकने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार ने सड़कों पर कीलें बिछाईं, जिसका जवाब जनता ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा को दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दो विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव तथा नगर निकायों के चुनाव में प्रदेश की जनता का आशीर्वाद कांग्रेस को मिलेगा।