एक्सक्लूसिव

उत्तराखंड: विधायक के सिफारिशी पुलिस पोस्टिंग प्रकरण की आईजी कुमाऊँ अजय रौतेला द्वारा की जा रही हैं जाँच प्रकरण में जाँच बाद कार्यवाही निश्चित

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

एसएसपी उधम सिंह नगर द्वारा नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा की सिफारिश पर पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग के मामलें को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मुख्यालय द्वारा मामलें की जाँच आईजी कुमाऊँ अजय रौतेला को सौंपी गई हैं, आईजी अजय रौतेला द्वारा विधायक सिफारिशी पोस्टिंग प्रकरण की जाँच प्रारंभ कर दी गयी हैं,जाँच के बाद लगता हैं की कार्यवाही निश्चत ही होगी क्योंकि विधायक द्वारा अपने लैटर हेड पर लिखा गया पत्र अगर सही हैं तो वो पत्र ही सबसे बड़ा सुबूत होगा।

संपूर्ण प्रकरण इस प्रकार है कि नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा के पास कुछ पुलिसकर्मी अपनी मनमर्जी की पोस्टिंग पाने हेतु एसएसपी उधम सिंह नगर को सिफारिश कराने पहुंचे विधायक द्वारा एसएसपी उधम सिंह नगर को पुलिस कर्मियों की पोस्टिंग हेतु अपने लेटर हेड पर पत्र लिखा गया। इस पत्र में विधायक ने तीन दरोगाओं व चार सिपाहियों को विधायक के अनुसार मन माफिक तैनाती का स्थान लिखा गया है ओर 3 सिपाहियों की तैनाती की संशोधन सूची भी साथ ही दी गई है और एसएसपी द्वारा भी विधायक के पत्र अनुसार पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग कर दी गई ।
विधायक से सिफारिश करानी दरोगाओ और सिपाहियों को पड़ेगी भारी क्योंकि पोस्टिंग प्रकरण पर पुलिस हेडक्वार्टर की नाराजगी के बाद मामले में सख्ती के आदेश। विधायक की सिफारिश से पोस्टिंग कराने वाले दरोगा और सिपाहियों को अब झेलनी पड़ेगी पनिशमेंट।
डीआईजी कानून व्यवस्था नीलेश आनंद भरणे द्वारा मामलें की जानकारी दी गयी ।