अपराध

उत्तराखंड: ड्यूटी से छुट्टी लेकर घर ईद मनाने आए दरोगा पर दबंगों ने किया जानलेवा हमला जिससे दरोगा बुरी तरह से घायल

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

उत्तराखंड :ड्यूटी से छुट्टी लेकर घर पर ईद मनाने आए दरोगा पर दबंगों ने जानलेवा हमला कर दिया। जिससे दरोगा बुरी तरह से घायल हो गया। हल्द्वानी में तैनात एसआइ पर लगभग एक दर्जन लड़कों ने काशीपुर के गंगे बाबा रोड पर हमला किया। जहां लहूलुहान हालत में दरोगा को काशीपुर राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर किया। वहीं, हमलावर फरार बताए जा रहे हैं। पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच में जुटी है।
कोतवाली में घायल अवस्था में परिजनों के साथ पहुंचे सब इंस्पेक्टर आसिफ खां और उनके परिजनों ने पुलिस को तहरीर सौंपते हुए बताया कि वह गंगे बाबा रोड से गुजरते हुए अपनी पत्नी बच्चों संग ईद मिलन को अपने मामा के यहां ग्राम बेलजुड़ी जा रहे थे कि तभी गंगे बाबा तिराहे के निकट खड़े चार पांच लड़के उनके साथ बदसलूकी करने लगे। जिसका दरोगा द्वारा विरोध किया गया तो वह बदतमीजी पर उतारू हो गए।
एसआई पर हमले की खबर मिलने ही एसआई आसिफ खां के बड़े भाई असलम खां और उनका भतीजा अशरफ वहां बचाव को पहुंचे तो युवकों ने अपने अन्य साथियों को बुला लिया। बताया जा रहा है अवैध असलहा लेकर आए युवकों ने उन सभी पर जानलेवा हमला करते हुए दरोगा और उनके परिजनों कों गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गए।

बड़ा सवाल यह है कि क्या कानून व्यवस्था इतनी खराब हो गयी हैं कि बदमाश दरोगा पर भी हमला करने से पीछे नहीं हट रहे, इस प्रकरण में जल्द ही उत्तराखंड मानवाधिकार आयोग सहित अन्य उचित अथॉरिटी में शिकायत की जा रही है।