एक्सक्लूसिव

एक्सक्लूसिव: आराघर अंग्रेजी शराब ठेके में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां डी.एम. और डी.आई.जी. को शिकायत थाने में तहरीर

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

शराब की दुकानें खुलने के आदेश होने के बाद आज देहरादून आराघर स्थित अंग्रेजी शराब ठेके में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां शराब की दुकान के ठेकेदार और उसके कर्मचारियों को मात्र शराब बेचने से था मतलब सोशल डिस्टेंसिंग के हो रहे उल्लंघन से बिल्कुल बेपरवाह थे ।
आज दिनांक 04-5-2020 को समय लगभग 2:30 बजे इस संवाददाता द्वारा दुकान के सामने से गुजरते हुए देखा गया कि शराब की दुकान में शराब लेने के लिए होड़ मची हुई हैं, और सोशल डिस्टेंसिंग का घोर उल्लंघन किया जा रहा था ईश्वर ना करें अगर भीड़ में से कोई भी संक्रमित हुआ तो पता नहीं कोरोना वायरस इस शराब के चक्कर में कितनों को अपनी चपेट में ले लेगा ।
डी.आई.जी./एस.एस.पी. देहरादून के स्पष्ट आदेश हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग के आदेशों का पालन करते हुए परस्पर 1 मीटर की न्यूनतम दूरी बनाए रखें अन्यथा आपके विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही (क्रिमिनल प्रोसीडिंग)अमल में लाई जाएगी ।

शराब की दुकान के ठेकेदार मालिक जगत सिंह वल्दिया और उसकी दुकान के कर्मचारियों की इस घोर लापरवाही को देखते हुए जनहित राज्यहित देशहित में कार्यवाही हेतु इसकी शिकायत जिलाधिकारी देहरादून और डीआईजी/एसएसपी देहरादून को की गई है साथ ही थाना डालनवाला देहरादून में भी नियमानुसार कानूनी कार्रवाही मुकदमा दर्ज करने हेतु तहरीर दी गई है ।
आम आदमी की दुकान, ठेली आदि पर यदि सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो रहा होता है तो उसके विरुद्ध तत्काल नियमानुसार कानूनी कार्रवाही कर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है परंतु ऐसे लोगों के खिलाफ कब होगी कार्रवाई? या होगी ही नहीं !