uttarkhand

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ के लिए 14 नए विषयों को मुख्यमंत्री घोषणा में किया शामिल

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ के लिए 14 नए विषयों को मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल किया है। गत रविवार को मुख्यमंत्री ने केदारनाथ के लिए 25 घोषणाएं की थी।

इस प्रकार 24 घंटे के भीतर मुख्यमंत्री ने केदारघाटी समेत पूरे जिले के लिए 39 अहम विषयों को मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल कर दिया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को केदारनाथ दौरे के समय क्षेत्र के विकास को 25 घोषणाएं की थीं। इसमें अब 14 और घोषणाओं को शामिल किया गया है।

सचिव मुख्यमंत्री डॉ विनय शंकर पांडेय ने बताया कि इनमें मणिगुहा में नंदाबाड़ी से सरकार अस्पताल को जोड़ते हुए धौनिक तक दो किमी के सड़क का निर्माण, मचकंडी में सौर भूतनाथ मंदिर तक तीन किमी मोटर मार्ग का निर्माण, बासवाड़ा जलई किरधू गौर कंडारा द्वितीय चरण मोटर मार्ग निर्माण, केदारनाथ विधानसभा के अंतर्गत अंधेरगढ़ी से धार तोलियों मोटर मार्ग का सुधारीकरण एवं डामरीकरण, ऊखीमठ आंतरिक मोटर मार्ग से किमाडा तक 1.3 किमी मोटर मार्ग का सुधारीकरण एवं डामरीकरण करने का निर्णय लिया गया है।

इनके अलावा मुख्यमंत्री की नई घोषणाओं में त्यूंग बैंड से नहरा-कुंडलिया मोटर मार्ग पर 1.78 किमी का सुधारीकरण कार्य, उनियाणा से किरमोडी पौल्दी द्वणी होते हुए कालीशिला तक छह किमी मोटर मार्ग निर्माण, गोंडार, बंडतोती मोरखंडा नदी पर पुल निर्माण का कार्य, चौमासी से खाम रेकाधार से केदारनाथ पैदल ट्रैकिंग मार्ग का अवशेष कार्य, बासवाड़ा मोहनखाल मोटर मार्ग का चौड़ीकरण एवं डामरीकरण का कार्य, आपदा ग्रस्त ग्राम सभा किंझाणी का विस्थापन, सांणेश्वर मंदिर सिल्ला बमड़ गांव का सुंदरीकरण का कार्य, पठालीधार में खेल मैदान का निर्माण व अगस्तमुनि राजकीय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय में आडिटोरियम निर्माण का कार्य भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *