uttarkhand

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई

हरिद्वार। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल के निर्देश पर यातायात पुलिस ने कनखल क्षेत्र में यातायात व्यवस्था सुचारू कराने की कवायद शुरू की है। सीओ यातायात नताशा सिंह के नेतृत्व में सीपीयू प्रभारी निरीक्षक हितेश कुमार ने अपनी टीम के साथ मिलकर कृष्णानगर में बैरिकेडिंग कराई।

शाम पांच बजे से लेकर रात नौ बजे भारी वाहनों की एंट्री भी बंद कराई गई। इसके अलावा प्रेमनगर चौक से कृष्णा नगर चौक की तरफ जाने वाले चौपहिया वाहनों को बैरियर लगाकर रोकते हुए सिंहद्वार से भेजा गया। कृष्णानगर पुलिया पर आमने-सामने क्रासिंग को बैरिकेटिंग के माध्यम से बैरियर लगाकर डायवर्जन लागू किया गया। साथ ही देशरक्षक तिराहा से सिंहद्वार और जगजीतपुर के बीच यातायात प्रबंधन किया गया।

पुलिस ने अभियान चलाकर काटे चालान

हरिद्वार रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस अड्डे के पास लगने वाले जाम के विरुद्ध वनवे का उल्लंघन व बिना इंश्योरेंस के चलने वाले रिक्शा और ऑटो चालकों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की गई। अभियान के दौरान कुल 72 चालान कर 22 गाड़ियों को सीज किया गया। 10 हजार रुपए के नकद चालान किए गए।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान

सीओ यातायात नताशा सिंह ने बताया कि सीपीयू और यातायात पुलिस त्योहारी सीजन में लगातार कार्रवाई करेगी। ज्वालापुर, कनखल, हरिद्वार और आसपास क्षेत्र में लगातार चेकिंग कर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों के अलावा वनवे और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

होटल, ढाबों मे बैठकर शराब पिलाने वालों की अब खैर नहीं है। पुलिस ने इनके खिलाफ नजरें टेढ़ी कर ली है। पुलिस द्वारा क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर ऐसे 17 लोगों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

लक्सर पुलिस ने चलाया अभियान

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक परमेंद्र डोभाल के निर्देश पर लक्सर कोतवाली पुलिस की ओर से होटल, ढाबों पर बैठकर शराब पिलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया है। अभियान के तहत पुलिस ने रविवार को 17 ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

लक्सर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथान ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाये जाने को लेकर जनपद में सार्वजनिक स्थानों, होटल व ढाबों पर बैठकर शराब पीने व पिलाने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है। रविवार को लक्सर व सुल्तानपुर क्षेत्र में छापेमारी कर ऐसे 17 लोगों के खिलाफ 81 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *