uttarkhand

उत्तराखंड के लालकुआं में एक अनियंत्रित ट्रक ने साप्ताहिक हाट बाजार के सामने तीन कार दो ऑटो और आधा दर्जन बाइक को रौंद दिया

लालकुआं। नगर के तहसील गेट पर साप्ताहिक हाट बाजार के सामने अनियंत्रित 16 चक्का ट्रक ने तीन कार समेत आधा दर्जन बाइक व दो आटो को रौंद दिया। जिससे एक कार दुकान के अंदर घुस गई। घटना से अफरा तफरी मच गई। गनीमत रही कि साप्ताहिक बाजार में भीड़ होने के बावजूद कोई हताहत नहीं हुई। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

शनिवार शाम करीब 7: 20 बजे हल्दूचौड़ की ओर से गिट्टी लेकर तेजी से आ रहा 16 टायरा ट्रक संख्या यूपी 25सीटी – 3575 हाट बाजार के निकट ओवर ब्रिज के पास ढलान में अनियंत्रित हो गया। यहां तहसील गेट के पास साप्ताहिक हाट बाजार में बिंदुखत्ता, सेंचुरी पेपर मिल, हल्दूचौड़ समेत तमाम क्षेत्रों के लोग सब्जी खरीदने आते है। यहां काफी भीड़ रहती है।

सड़क पर लहरा रहे ट्रक को देखकर आसपास व राहगीरों में भगदड़ व चीख पुकार मच गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक ट्रक ने तीन कार, दो आटो, आधा दर्जन बाइकों को रौंद दिया। ट्रक के नीचे कारों और बाइकें फंस गई। जिससे रफ्तार थम गई। इस बीच भगदड़ में कई लोग जख्मी हो गए।

बाइक सवार बिंदुखत्ता निवासी अनिल जोशी व आटो सवार ताहिर बेग निवासी बहेड़ी समेत एक महिला को चोट आई है। इसके बाद हाईवे पर जाम लग गया।

सूचना पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस उपनिरीक्षक हरेंद्र नेगी ने पुलिस टीम के साथ जाम खुलवाया। पीलीभीत निवासी ट्रक चालक फिरोज खान पुत्र याकुब को हिरासत में लेकर ट्रक को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस के अनुसार मामले में कार्रवाई की जा रही है।

घटना की जानकारी देने में रो पड़े प्रत्यक्षदर्शी

दुर्घटना में चोटिल हुए राहगीरों के साथ ही घटनास्थल के पास मौजूद लोगों के चेहरों पर भय स्पष्ट दिखाई दे रहा था।  बिंदुखत्ता निवासी युवक अनिल जोशी तो घटना की जानकारी देते ही रो पड़ा। बताया कि वह सड़क किनारे बाइक में बैठा था अचानक से चीख पुकार मच गई।

जब तक वह कुछ समझता उसकी बाइक में पीछे टक्कर लग गई। जिससे वह दूर छिटक गया। बहेडी निवासी ताहिर ने बताया कि वह हल्द्वानी से बहेडी स्थित घर को जा रहा था। तभी आटो को पीछे से टक्कर लग गई। जिससे यात्री एक दूसरे के ऊपर गिर गए।

घटना स्थल के सामने चाय की दुकान स्वामी ललित भट्ट ने बताया कि ट्रक कार, आटो व बाइकों को रौंदता हुआ आ रहा था। यहां हर किसी ने काल को बगल से गुजरते हुए देखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *