uttarkhand

देहरादून,नैनीताल सहित इन जिलों मे बारिश के आसार, कई इलाकों में छाए रहेंगे बादल

देहरादून। उत्तराखंड में पहाड़ से मैदान तक बौछार का सिलसिला जारी है, हालांकि अब भारी वर्षा का क्रम कुछ धीमा पड़ गया है। देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है और कहीं-कहीं आंशिक बादलों के बीच बौछारें भी पड़ रही हैं।

प्रदेश में अगले कुछ दिन तीव्र बौछारों के दौर होने की संभावना है। देहरादून समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारों को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

देहरादून में रविवार को भी सुबह से चटख धूप खिली रही और दिन में उमस महसूस की गई। हालांकि, दोपहर बाद शहर समेत आसपास के क्षेत्रों में बादलों ने डेरा डाल लिया। शाम को कई क्षेत्रों में तीव्र वर्षा के दौर भी हुए। देर शाम को भी आसमान में आंशिक बादल मंडराते रहे। जिससे तापमान में गिरावट आ गई। हालांकि, बीते तीन दिनों से मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना हुआ है।

देहरादून-नैनीताल में भारी बारिश के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज देहरादून, नैनीताल व चंपावत में कहीं-कहीं भारी वर्षा व गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने के आसार हैं। इसके अलावा टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा व ऊधमसिंह नगर जनपद में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *