uttarkhand

लोहाघाट में छात्रा को नशीला पदार्थ सुंघाकर अपहरण और छेड़खानी करने के आरोपियों की गिरफ्तारी

लोहाघाट में घर से स्कूल के लिए निकली नाबालिग छात्रा को नशीला पदार्थ सुंघाकर अपहरण और छेड़खानी का गंभीर मामला सामने आया है। दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद लोगों और व्यापारियों में गहरा आक्रोश है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ पॉक्सो, बीएनएस की धारा 123 और 74 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि बुधवार को उनकी नाबालिग बेटी सुबह स्कूल के लिए निकली थी। आरोप है कि इसी बीच रास्ते में कुछ अज्ञात लोगों ने उसे नशीला पदार्थ सुंघाकर उसका अपहरण कर लिया और नाबालिग को सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ छेड़खानी की। छात्रा के स्कूल नहीं पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन ने जब परिजनों से संपर्क किया तो वे सकते में आ गए। इसी दौरान नाबालिग छात्रा बदहवास हालत में घर पहुंच गई। परिजनों की पूछताछ के बाद मामले का खुलासा हुआ। नाबालिग की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। बताया जा रहा है कि आरोपी तीन से चार के करीब हैं।
थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ पॉक्सो एक्ट, बीएनएस की धारा 123 और 74 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। नगर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है और संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। कहा कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

उप जिला अस्पताल की चिकित्साधीक्षक डॉ. सोनाली मंडल ने बताया कि पीड़िता छात्रा ने उसे नशीला पदार्थ सुंघाने की बात कही है। बताया कि छात्रा को जो नशे का पदार्थ सुंघाया है उसका सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा। जांच की रिपोर्ट आने के बाद मामले का सही पता पता चल पाएगा।

छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। इसके बाद ही घटना का पता चल पाएगा।
 

बाजार की एक गली में हो चुकी हैं कई वारदातें

लोहाघाट नगर की एक गली में पूर्व में भी कई वारदातें हो चुकी हैं। नाबालिग बच्चों के बीच दो बार चाकूबाजी की घटना हो चुकी हैं। इसके बाद भी इस गली में पुलिस गश्त नहीं होती है। इससे दुकानदारों और क्षेत्रवासियों में नाराजगी है।

आरोपियों की गिरफ्तारी न हुई तो आज होगा उग्र आंदोलन
लोहाघाट नगर में नाबालिग छात्रा के अपहरण और छेड़खानी की घटना पर लोगों और व्यापारियों में उबाल है। आक्रोशित लोगों ने थाने का घेराव कर जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। चेतावनी दी कि बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे आंदोलन करेंगे। बुधवार को नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष जुकरिया और निवर्तमान पालिकाध्यक्ष गोविंद वर्मा के नेतृत्व में व्यापारियों व लोगों ने पुलिस थाने में निरीक्षक अशोक कुमार का घेराव किया। सूचना पर एसपी अजय गणपति और सीओ वंदना वर्मा भी मौके पर पहुंच गई।

लोगों ने एसपी से लोहाघाट में पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार लाने और गश्त करने की मांग उठाई। आक्रोशित लोगों का कहना था कि भीड़भाड वाले स्थान पर एक छात्रा का अपहरण होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाता है।
वहीं तीलू रौतेली पुरस्कार प्राप्त रीता गहतोड़ी ने भी एसपी को ज्ञापन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठाई है।

इस मौके पर व्यापार मंडल उपाध्यक्ष दानू सुतेड़ी, महामंत्री विवेक ओली, अमित साह, एडवोकेट नवीन मुरारी, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष भूपाल सिंह मेहता, राज्य आंदोलनकारी राजू गड़कोटी, सतीश खर्कवाल, दीपक सुतेड़ी, कीर्ति बगौली आदि मौजूद रहे।