uttarkhand

सचिवालय में शनिवार सुबह 11.30 बजे से होगी बैठक, हो सकते हैं विभिन्न विभागों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय

देहरादून। पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल की बैठक सचिवालय में शनिवार सुबह 11.30 बजे से होगी। बैठक में अनुपूरक बजट पर मुहर लग सकती है। साथ ही वित्त, आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य, शिक्षा, राजस्व, महिला सशक्तीकरण एवं बाल कल्याण समेत विभिन्न विभागों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय हो सकते हैं।

21 अगस्त से भराड़ीसैंण में विधानसभा का मानसूत्र सत्र होना है। सत्र में अनुपूरक बजट समेत कई विधेयकों को सदन के पटल पर रखने की तैयारी है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर 22 अगस्त को उत्तराखंड में भी पार्टी कार्यकर्ता क्रास रोड स्थित ईडी कार्यालय का घेराव करेंगे। इस दिन पार्टी के सभी विधायक भराड़ीसैंण में विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा में विरोध दर्ज कराएंगे।

कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने शुक्रवार को 22 अगस्त को पार्टी के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के क्रम में वर्चुअल बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि पार्टी के विरोध व प्रदर्शन के कार्यक्रम में सभी पार्टी नेता, संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। इसके माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार को चेतावनी दी जाएगी कि केंद्रीय एजेंसियों ईडी, सीबीआइ और आइटी का दुरुपयोग सहन नहीं किया जाएगा।

वर्चुअल बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत, मंत्री प्रसाद नैथानी, हीरा सिंह बिष्ट, अमरजीत सिंह समेत कई विधायक उपस्थित रहे