uttarkhand

कांवड़ यात्रा के अंतिम दो दिन पुलिस की परीक्षा के दिन

हरिद्वार। आज यानी गुरुवार को कांवड़ मेले का अंतिम दिन है। शुक्रवार को महाशिवरात्रि के दिन जलाभिषेक होना है। वहीं बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल डाक कांवड़ का आना लगातार जारी है। आसपास के क्षेत्र से कांवड़ तीर्थ यात्रियों को आना और जाना कल भी रहेगा।

रुड़की में अलग-अलग हादसों में 15 कांवड़ यात्री घायल

डाक कांवड़ की भागमभाग में बुधवार की रात 15 कांवड़ यात्री घायल हो गए। जिन्हें सरकारी तथा निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस भी हादसों की सूचना पर दौड़ती रही। बुधवार रात से लेकर गुरुवार सुबह तक सड़कों पर डाक कांवड़ की काफी भीड़ रही। गुरुवार सुबह तक सड़कों पर डाक कांवड़ की भीड़ रहने का अनुमान है।

अंतिम दो दिन पुलिस की परीक्षा

कांवड़ यात्रा के अंतिम दो दिन पुलिस की परीक्षा के दिन हैंं। इन दो दिनों में जल लेने हरिद्वार पहुंचने वाले और हरिद्वार से जल लेकर जाने वाले बाइकर्स को संभालना बेहद कठिन कार्य होता है। बहादराबाद बाईपास ख्याति ढाबा के पास जोन प्रभारी बहादराबाद बिजेंद्र डोबाल और एसपीसिटी स्वंत्रत कुमार मोर्चा संभालते हुए बखूबी इस कार्य को अंजाम दे रहे हैं।

बुधवार से ही बाइक कांवड़ यात्रियों का हरिद्वार में आना शुरू हो गया था। डाक कांवड़ को देखते हुये स्थानीय पुलिस को हाईवे के किनारे लगे कांवड़ यात्रियों के वाहनों को हटाने के लिये भारी मशक्कत करनी पड़ रही है।

दरअसल पुलिस पर आने वाले बाइक सवार कांवड़ियों के साथ-साथ जल लेकर लौटने वाले बाइक सवार कांवड़ यात्री व डाक कांवड़ के वाहनों का भी भारी दबाव बना रहता है। पुलिस के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती अपनी मस्ती में मस्त अंधाधुंध दौड़ाते दोपहिया वाहनों से है, जिनकी अनियमित रफ्तार कभी भी किसी हादसे को जन्म दे सकती है।