uttarkhand

भगवा झंडा लगाने पर ग्रामीण भड़के

हरिद्वार : सिडकुल क्षेत्र के आन्नेकी गांव में टावर पर लगा भारत रत्न डा. भीमराव आंबेडकर का झंडा उतारकर भगवा झंडा लगाने पर ग्रामीण भड़क गए। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि टावर से झंडा उतारने के बाद खंडित कर जलाया गया।

इस मामले को लेकर भीम आर्मी कार्यकर्ता के साथ ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रालियों में सिडकुल थाने पहुंच गए और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए उन्हें शांत कराया। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। तनाव के बीच पुलिस की नजरें गांव पर बनी हुई है।

झंडा उतारकर फेंक दिया और खंडित कर जला दिया

पुलिस के मुताबिक, ग्राम आन्नेकी में टावर पर डा. भीमराव आंबेडकर का झंडा लगा हुआ था। आरोप है कि गांव के ही पवन, पोंटी और गोपी ने झंडा उतार दिया। उनके साथी पवन और काला उर्फ सुदेश नीचे खड़े थे।

आरोप है कि पांचों आरोपितों ने झंडा उतारकर फेंक दिया और खंडित कर जला दिया। इसके बाद टावर पर भगवा झंडा लगा दिया गया। इसका पता चलने पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए और नाराजगी जताते हुए विरोध शुरू कर दिया।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को शांत किया। इस बीच भीम आर्मी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में ग्रामीणों को ट्रैक्टर ट्राली में बैठाकर सिडकुल थाने पहुंच गए।

राजपाल और ईश्वर चंद्र निवासीगण आन्नेकी ने पुलिस को आरोपितों के खिलाफ लिखित तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग की।

मुकदमा दर्ज

पुलिस ने तत्काल आरोपितों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। सिडकुल थानाध्यक्ष मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल का कहना है कि माहौल खराब करने का प्रयास सफल नहीं होने दिया जाएगा।