uttarkhand

रामायण हमारे लिए एक आस्था व भरोसे का विषय: शिवा वर्मा

रामायण हमारे लिए एक आस्था व भरोसे का विषय है और उसके साथ किसी भी तरीके की छेड़छाड़ किया जाना स्वीकार नहीं किया जाएगा: शिवा वर्मा

फ़िल्म आदिपुरुष रामायण को लेकर शिवा वर्मा मीडिया प्रभारी युवा कांग्रेस द्वारा अपने बयान में कहा गया है कि फ़िल्म आदिपुरुष रामायण को ध्यान में रखकर नहीं बनाई गई है ।

अपने बयान में वर्मा ने कहा है कि आदिपुरुष के मेकर्स ने जिस प्रकार रामायण को गलत तरीके से दिखाने का काम किया है और उसमें इस्तेमाल शब्दों का चयन किया गया है बहुत ही शर्मनाक है, उन्होंने यह भी कहा कि रामायण भारतीय संस्कृति की धरोहर है और फिल्म में जिस तरीके से दिखाया गया है उसमें सभी लोगों को बहुत ठेस पहुंची है।

वर्मा ने कहा कि जिस तरह से फिल्म में मूलभावना व उसके स्वरूप को बदला गया है, उसकी कोई जरूरत नहीं थी रामायण हमारे लिए एक धार्मिक आस्था व भरोसे का विषय है और उसके साथ किसी भी तरीके की छेड़छाड़ किया जाना स्वीकार नहीं किया जाएगा और अगर सरकार द्वारा इस विषय को गंभीरता से नहीं लिया गया और सिनेमा हॉल में उपरोक्त फिल्म के संवादों को संशोधित किए बगैर अगर चलाई गई तो इसका विरोध करेंगे और पुतला दहन किया जाएगा और साथ ही सिनेमाघर में चलने नहीं दिया जाएगा। 

रोबिन त्यागी पूर्व महासचिव युवा कांग्रेस ने कहा कि जिस तरह से फिल्म आदिपुरुष में किरदारों को पेश किया गया है वह अपने आप में शर्मनाक है, राम सीता हनुमान को आधुनिकता और पौराणिकता के ढांचे में बांटना गलत है उनके स्वरूप पहले से तय हैं तो उसी स्वरूप को फिल्म में दिखाना चाहिए था। 

फिल्म आदिपुरुष में जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया गया वह निंदनीय है, फिल्म को उत्तराखंड में प्रतिबंधित किया जाना चाहिए इसका युवा कांग्रेस का विरोध करती है।