एक्सक्लूसिव

डिस्ट्रिक्ट जज देहरादून प्रशांत जोशी निलंबित राजपुर रोड थाने में दर्ज मुक़दमे के आरोपी जमीनों के कारोबारी के.के. सोयेन की ओडी गाड़ी के ले रहे थे मजें

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी 

जिला जज देहरादून प्रशांत जोशी जमीनों के कारोबारी के.के. सोयेन निवासी राजपुर रोड देहरादून जिसके विरुद्ध देहरादून के राजपुर थाने में धोखाधड़ी आदि के मामलें में मुक़दमा दर्ज हैं की ओडी गाड़ी में घूमने के ले रहे थे मजें हाईकोर्ट उत्तराखंड ने किया निलंबित।

मामला इस प्रकार हैं कि जिला जज देहरादून प्रशांत जोशी को उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय उत्तराखंड ने निलंबित कर दिया है क्योंकि अपनी सरकारी गाड़ी होने के बावजूद उन पर उस व्यक्ति की आडी गाड़ी देहरादून-मसूरी कैंप कोर्ट के लिए इस्तेमाल करने का आरोप है जिस पर थाने में मुक़दमा दर्ज है।

उत्तराखंड हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश ने उक्त आरोप में जिला जज देहरादून को निलंबित कर दिया। यह आदेश हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल हीरा सिंह बोनाल की तरफ से जारी किया गया है। उन पर आरोप लगा है कि देहरादून-मसूरी कैंप कोर्ट के लिए जिला जज द्वारा (केके सोयेन) केवल कृष्ण सोनी जिस पर राजपुर थाने में एफआईआर संख्या 94/2020 धारा 420, 467, 468, 471 एवं 120 बी आईपीसी के तहत मामला पंजीकृत था, की कार इस्तेमाल की गई।
इस संबंध में रिट याचिका (क्रिमिनल) उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। उन्हें जिला जजी रूद्रप्रयाग से संबंद्ध किया गया है तथा वह हाईकोर्ट की अनुमति के बगैर स्टेशन नहीं छोडे़ंगे।