ब्रेकिंग

अंतरराज्यीय मानव तस्करी गिरोह का दून पुलिस ने पर्दाफाश कर महिला सहित 2 दबोचे

*अंतरराज्यीय मानव तस्करी गिरोह का दून पुलिस ने किया पर्दाफाश*

*गिरोह के 02 सदस्यों (01 महिला, 01 पुरुष) को किया गिरफ्तार, 03 नाबालिक बच्चियों को किया रेस्क्यू*

*गिरफ्तार अभियुक्तो के विरुद्ध कोतवाली पटेलनगर पर मानव तस्करी का अभियोग किया पंजीकृत*

*गिरोह के अन्य सदस्य 03 नाबालिक बच्चियों को बेचने के लिए दिल्ली से लाये थे देहरादून*

*गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में गिरोह के तार अन्य राज्यो से भी जुड़े होने की पुलिस को मिली जानकारी*

*गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गैर प्रान्त हुई रवाना*

आज दिनांक 09-10-2024 को चौकी आइएसबीटी को सूचना मिली की तीन बालिकाएं जो सम्भवः किसी अन्य राज्य से आई प्रतीत हो रही,आईएसबीटी क्षेत्र में संधिक्त अवस्था मे घूम रही है तथा किसी व्यक्ति द्वारा उन्हें खरीद फरोख्त के लिए देहरादून लाने की बात बता रही है। सूचना की गंभीरता के दृष्टिगत तत्काल उक्त तीनों बालिकाओं को चौकी पर लाकर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट तथा चाइल्ड लाइन की टीम को चौकी आईएसबीटी पर बुलाया गया। टीम द्वारा तीनो नाबालिक बालिकाओं से आवश्यक जानकारी की गई तो उनके द्वारा बताया गया की कुछ लोग उन्हें अच्छे पैसे एवम नौकरी दिलवाने का लालच /प्रलोभन देकर दिल्ली से देहरादून लाए थे तथा उन्हें देहरादून में एक फ्लैट में 01 महिला व एक पुरुष के पास छोड़ दिया था। रात में तीनों युवतियों द्वारा घर मे मौजूद महिला व एक अन्य पुरुष को उन्हें लेकर आये व्यक्तियों से उन्हें 110000 रुपए में खरीदने बेचने की बात करते हुए सुना, तथा उक्त घर में पूर्व से मौजूद एक लड़की द्वारा भी उक्त अभियुक्तों द्वारा लडकियों की खरीद फरोख्त में लिप्त होने तथा खरीद फरोख्त के लिए लायी गई युवतियों से गलत काम करवाने की जानकारी दी, जिस पर तीनों युवतियां घबरा गयी तथा रात को चादर के सहारे बालकनी से नीचे कूदकर वहाँ से भाग गई। 

नाबालिक युवतियों से मिली जानकारी से तत्काल उच्चाधिकारियो को अवगत कराया गया, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह के निर्देशों पर तत्काल AHTU देहरादून तथा पटेल नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने युवतियों द्वारा बताये गये स्थान पथरीबाग में वेद सिटी कालोनी स्थित एक फ्लैट में दबिश देते हुए मौके पर मौजूद 01 महिला व 01 पुरुष को हिरासत में लिया गया, जिनसे पूछताछ में महिला द्वारा अपना नाम बाला पत्नी सतपाल यादव (तलाकशुदा) निवासी – मेहता एशोशिएट, वेद सिटी कालोनी पथरीबाग, पटेलनगर उम्र 48 वर्ष व पुरुष द्वारा अपना नाम दिग्विजय सिंह पुत्र रामपाल शर्मा -मुस्तफापुर, नवादा,- नगाँवा सादात, जिला- अमरोहा उ० प्र० उम्र-45 वर्ष बताया। दोनों अभियुक्तों से सख्ती से पूछताछ करने पर उनके द्वारा उक्त तीनों नाबालिक युवतियों को अन्यत्र बेचने के लिए गाजियाबाद निवासी अपने साथी पूनम एवम खुशी तथा एक अन्य व्यक्ति से खरीदना बताया गया, जो उक्त युवतियों को अच्छी नौकरी व पैसों का लालच देकर दिल्ली रेलवे स्टेशन से लेकर आये थे। 

उक्त दोनो अभियुक्तों के नाबालिग बालिकाओं के मानव दुर्व्यापार जैसे गंभीर अपराध में संलिप्त होने पर पुलिस टीम द्वारा दोनो को मौके से गिरफ्तार करते हुए उनके विरुद्ध कोतवाली पटेल नगर में बीएनएस की संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया। 

दोनों अभियुक्तों से पूछताछ में गिरोह के तार अन्य राज्यों से भी जुड़े होने की पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई है जिसके संबंध में अन्य राज्यों से भी जानकारी जुटाई जा रही है। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी हेतु टीमों को गैर प्रान्त रवाना किया गया है। 

*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त :-*

1- बाला पत्नी सतपाल यादव निवासी – मेहता एशोशिएट, वेद सिटी कालोनी पथरीबाग, पटेलनगर उम्र 48 वर्ष (तलाकशुदा)

2- दिग्विजय सिंह पुत्र रामपाल शर्मा -मुस्तफापुर, नवादा,- नगाँवा सादात, जिला- अमरोहा, उ०प्र० उम्र-45 वर्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *