ब्रेकिंग

ओवररेटिंग की शिकायत पर स्वयं वाहन चलाकर ठेके तक पहुंचे डीएम सविन बंसल

जिलाधिकारी सविन बंसल को लंबे समय से ओवर रेटिंग की शिकायत प्राप्त हो रही थी, जिसपर स्वयं वाहन चलाकर ठेके तक पहुंचे डीएम सविन बंसल,साथ में कोई स्टाफ नही था।

खरीददार बनकर लाइन में लगकर मैक डॉवेल शराब की बोतल खरीदी। सेल्स मैन ने डीएम को 660 की बोतल, 680 रुपए में दी।आबकारी अधिकारी मौके पर पहुंचे संबंधित अनुज्ञापी पर 50,000 रू का अर्थदंड लगाया।

जिलाधिकारी के निरीक्षण में यह भी पाया गया कि सेल्समैन का व्यवहार उपभोक्ताओं के प्रति काफी बदतमीजी भरा है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर जिला अधिकारी जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी हर गिरी, उप जिला अधिकारी शालिनी नेगी ने जनपद में एक साथ कई स्थानों पर की छापेमारी, सभी दुकानों में ओवर रेटिंग एवं अनियमितताएं पाई गई जिन पर कार्रवाई की जा रही है।

अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह ने जाखन मदिरा की दुकान में की छापेमारी जिसमें ओवर रेटिंग पाई गई। ओवर रेटिंग और अनियमितता पाई गई।

उप जिलाधिकारी हरी गिरी पंहुचे चुना भट्टा मदिरा की दुकान, पर की छापेमारी दुकान में मिली ओवर रेटिंग एवं अनियमितता। उक्त के अतिक्ति 01 ग्राहक के द्वारा 01 बीयर की बोतल खरीदी गयी, जिसका मूल्य 200 रू0 था, लेकिन उक्त व्यक्ति को बीयर की बोतल 210 रू0 मे विक्रय की गयी जो कि निर्धारित मूल्य से 10 रू० अधिक है। द्वारा लिखित कथन संलग्न है) उक्त दूकान के मेनेजर द्वारा लिखित मे दिया है कि “हमसे गलती हो गयी आगे से ऐसा नही होगा” l

उपरोक्त के अतिरिक्त निरीक्षण में के दौरान रेट लिस्ट चस्पा है लेकिन सही स्थान पर चस्पा नही है, जिससे लोगों को रेट स्पष्ट नही दिख रहा है।, ठेका खुलने व बंद होने का समय नही लिखा है। कर्मचारियों के पास कोई पहचान पत्र/कार्ड नही है। बिलिंग मशीन नही है तथा बिल जनरेट नही किये जा रहे है। रजिस्टर विधिवत अपडेट नही है तथा रजिस्टर में कटिंग व फ्लूड लगाया है। सफाई संतोषजनक नही है।

उप जिलाधिकारी शालिनी नेगी ने जिलाधिकारी के निर्देश पर सर्वे चौक अवस्थित मदिरा की दुकान पर छापेमारी की, छापेमारी के दौरान दुकान में अनियमितताएं पाई गई, स्टॉक रजिस्टर पर ओवर राइटिंग, बाहर सभी ब्रांड की रेट लिस्ट चश्मा नहीं थी, टोल फ्री नंबर बहुत बारीक था जो दिखाई नहीं दे रहा था, ओवर रेटिंग पाईं गई।

जिलाधिकारी देहरादून श्री सविन बंसल के निर्देशों के क्रम में अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह ने मदिरा की दुकान में छापामारी की। जिसमें ओवर रेटिंग पाई गई।

जाखन स्थित मदिरा की दुकान में ओवर रेटिंग के साथ, स्टॉक रजिस्टर मौके पर नहीं पाया गया। इसके साथ ही रेट लिस्ट चस्पा नहीं की गई थी। कहीं भी टोल फ्री नम्बर भी नहीं लिखा गया था।

ओल्ड मसूरी रोड स्थित शराब के ठेके पर 50,000, चूना भट्टा स्थित दुकान पर 75,000, सर्वे चौक पर 75,000 तथा जाखन स्थित शराब की दुकान पर 50,000, चालान की कार्यवाही की गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *