national

यूपी उपचुनाव: कांग्रेस ने सभी 10 सीटों पर पर्यवेक्षक नियुक्त किए

लखनऊ। प्रदेश के 10 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुुनाव को लेकर कांग्रेस ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है। सांसद किशोरी लाल शर्मा को सीसामऊ, इमरान मसूद को मीरापुर, राकेश राठौर को कुन्दरकी, तनुज पुनिया को गाजियाबाद व उज्जवल रमन सिंह को फूलपुर का पर्यवेक्षक बनाया गया है।

वहीं विधायक वीरेन्द्र चौधरी को मझवां, नसीमुद्दीन सिद्दीकी को कटेहरी, अखिलेश प्रताप सिंह को मिल्कीपुर, राजकुमार रावत को खैर व रामनाथ सिकरवार को करहल का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी भी छह विधानसभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर चुकी है।

10 सीटों पर होना है उपचुनाव

लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश के 10 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस व समाजवादी पार्टी में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है।

कांग्रेस ने पांच सीटों पर दावेदारी जताई है और केंद्रीय नेतृृत्व से कहा है कि जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें पांच सीटों पर सपा के उम्मीदवार पिछला विधानसभा चुनाव जीते थे। इसलिए उन सीटों को छोड़कर बाकी की पांच सीटों पर कांग्रेस को अपने उम्मीदवार उतारने चाहिए। इस बारे में अंतिम निर्णय केंद्रीय समिति द्वारा लिया जाएगा। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के पक्ष में बने माहौल को देखते हुए पार्टी की कोशिश है कि कम से कम चार सीटें कांग्रेस के खाते में जरूर आए।