national

विनेश फोगाट ने संन्‍यास लेने का किया एलान, सोशल मीडिया पर ‘शेरनी’ लिख बढ़ाया हौसला

मंडी। भारतीय रेसलर विनेश फोगाट के साथ आज पूरा देश खड़ा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर फिल्‍मी स्‍टार भी विनेश का हौसला बढ़ा रहे हैं।

विनेश फोगाट ने गुरुवार को संन्‍यास लेने का एलान कर दिया है। विनेश ओलंपिक (Paris Olympics 2024) के फाइनल में जाने वाली पहली भारतीय महिला हैं। हालांकि फाइनल से पहले विनेश फोगाट के 100 ग्राम वजन अधिक होने के चलते बाहर कर दिया गया।

कंगना ने विनेश का बढ़ाया हौसला

मंडी सांसद कंगना रनौत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विनेश को ‘शेरनी’ कहकर संबोधित किया। कंगना ने भारतीय रेसलर के लिए एक पोस्‍ट भी शेयर की जिस पर लिखा है, ‘मत रो विनेश, आपके साथ खड़ा है पूरा देश।’ विनेश के साथ आज पूरा देश खड़ा है और उनके पक्ष में पोस्‍ट डालकर उनका हौसला बढ़ा रहा है।

कंगना ने विनेश पर पहले कसा था तंज

मंडी सांसद ने विनेश के फाइनल में जाने के बाद भी अपनी प्रतिक्रया साझा की थी। उन्‍होंने रेसलर पर तंज कसते हुए कहा था कि फाइनल में जगह बनाने के लिए विनेश फोगाट को बधाई। साथ ही उन्‍होंने कहा था कि एक समय था जब विनेश ने विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लिया था, जिनमें ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ जैसे नारे लगाने के बाद भी उन्‍हें देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। इसके बाद से कंगना रनौत को सोशल मीडिया पर ट्रोल्स का भी सामना करना पड़ा था।

हरियाणा में मिलेगा खास सम्‍मान

विनेश फोगाट ने ओलंपिक के इस परिणाम के बाद रेसलिंग से संन्‍यास ले लिया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने भी उनके लिए खास एलान किया है। सीएम सैनी ने कहा है कि विनेश को पदक विजेता की तरह ही हरियाणा में सम्‍मान दिया जाएगा।