national

सीएम योगी ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर दी प्रत‍िक्र‍िया

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर प्रत‍िक्र‍िया दी है। योगी ने कहा, “आम जनता के प्रति कांग्रेस की मानसिकता क्या है यह यूपीए सरकार के दौरान और कल फिर उजागर हुआ है। कांग्रेस के घोषणापत्र में भी यही सब इशारा था।”

योगी ने कहा, ”सैम पित्रोदा ने जो कल कहा उसकी वकालत यूपीए सरकार में मंत्री रहे पी चिदंबरम कर चुके थे। उनकी नीयत आम जनता की संपत्ति पर है, इसलिए वे विरासत टैक्स की बात कर रहे हैं और इसे वे उन लोगों को बांटेंगे जो घुसपैठिए हैं। कौन नहीं जानता कि देश के अंदर अलग-अलग भागों में जो करोड़ो संख्या में घुसपैठिए, रोहिंग्या आए हैं उसके पीछे कांग्रेस के वोट बैंक की नीति है… एक तरफ ये आम जनता पर टैक्स लादकर उन्हें तबाह करेंगे और उन लोगों को देंगे जिनका भारत से कोई संबंध नहीं है। सैम पित्रोदा ने इसी बात को उजागर किया है।”

वहीं, कर्नाटक सरकार द्वारा राज्य में मुस्लिमों की सभी जातियों और समुदायों को ओबीसी की ल‍िस्‍ट में शामिल करने को लेकर सीएम योगी ने कहा, “कांग्रेस का यह वक्तव्य बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। यह भारत के इस्लामीकरण करने और भारत को विभाजन की ओर धकेलने की एक कुचेष्टा का हिस्सा है। यूपीए सरकार आने के बाद कांग्रेस ने यह प्रयास किए थे… उस वक्त भी भाजपा ने बड़ा आंदोलन किया था। तो, चाहे वह जस्टिस वर्मा समिति की रिपोर्ट हो या सच्चर समिति की रिपोर्ट- वे सभी कांग्रेस द्वारा ओबीसी, एससी, एसटी के आरक्षण को लूटने के प्रयास थे। पीएम मोदी ने इन मुद्दों की ओर देश का ध्यान आकर्षित किया है।

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार का रुख देखा, जहां उन्होंने कहा कि वे राज्य में मुसलमानों को 32 फीसदी आरक्षण देंगे। यह क्या है? सच सामने आ रहा है… इससे पता चलता है कि देश के प्रति इनकी मंशा अच्छी नहीं है।”