विशेष

पूर्व न्यायमूर्ति राजेश टंडन को सुप्रीमकोर्ट एवम् हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायाधीशों की एसोसिशन का बनाया गया वाईस प्रेसिडेंट

उत्तराखंड हाईकोर्ट के पूर्व न्यायमूर्ति, उत्तराखंड विधि आयोग के अध्यक्ष और मानवाधिकार आयोग के सदस्य एवम् अन्य अनेकों पदों पर आसीन रहे न्यायमूर्ति राजेश टंडन को बहुत ही अहम जिम्मेदारी से नवाजा गया है। 

न्यायमूर्ति राजेश टंडन को सुप्रीमकोर्ट एवम हाई कोर्ट ऑफ इंडिया की सेवानिवृत न्यायाधीशों की एसोसिएशन का वाईस प्रेसिडेंट नामित किया गया है। एसोसिएशन की नई नव नियुक्त कार्यकारिणी में कई अन्य पूर्व न्यायमूर्तियों को भी अहम जिम्मेदारी मिली है। समिति का कार्यकाल एक मई 2024 से 30 अप्रैल 2026 तक होगा।

Oplus_131072

एसोसिएशन ऑफ रिटायर्ड जजेस आफ सुप्रीम कोर्ट एंड हाई कोर्ट्स ऑफ इंडिया के अध्यक्ष व इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व न्यायमूर्ति केएल शर्मा की ओर से नई कार्यकारी समिति (एग्जिक्यूटिव कमेटी) गठित की गई है। इस क्रम में कार्यकारी समिति के महासचिव इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस महेंद्र दयाल बनाए गए हैं। एसोसिएशन के सचिव की जिम्मेदारी पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस राज राहुल गर्ग तथा कोषाध्यक्ष का दायित्व इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व न्यायमूर्ति हर्ष कुमार को दिया गया है।