एक्सक्लूसिव

ब्रेकिंग: निरंजनपुर थोक सब्जी मंडी की 20% दुकानें 15 जून से 4 घण्टे के लिए कड़े नियमो से खुलेगी

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

देहरादून निरंजनपुर स्थित सब्जी मंडी को कड़ी शर्तों के साथ खोलने हेतु दिनांक 14-6-2020 को पुलिस अधीक्षक नगर,उप जिलाधिकारी सदर तथा सचिव कृषि उत्पादन मंडी समिति देहरादून आदि की आयोजित बैठक तथा उनसे प्राप्त संस्तुति के बाद जिलाधिकारी देहरादून द्वारा दिनांक 15-6-2020 से अग्रिम आदेशों तक मंडी को कड़ी शर्तों के साथ खोलने हेतु आदेश पारित किए गए ।
मंडी में सब्जी की 75 दुकाने जो कि कुल दुकानों का 20% है, प्रातः 4:00 से 8:00 तक खोली जाएंगी और खोली जाने वाली दुकानों के मध्य पर्याप्त दूरी बनाए रखनी भी अनिवार्य होगी । इसी प्रकार फल की 75 दुकाने प्रातः 9:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक खुलेगी । मंडी परिसर में उन्हीं थोक व्यापारियों को ही व्यापार करने की अनुमति होगी जिनके द्वारा कोविड-19 संक्रमण की जांच करा ली गई है और उनके पास इस बात का प्रमाण पत्र उपलब्ध है ।
उक्त व्यापारियों को समाजिक दूरी बनाए रखने को मास्क तथा नियमित सैनिटाइजर का अनिवार्य रूप से प्रयोग करना होगा प्रतिदिन मंडी में प्रवेश करने वाले सभी व्यापारियों को थर्मल स्क्रीनिंग करानी होगी साथ ही मंडी परिसर में पल्लेदारों को भी संक्रमण जांच प्रमाण पत्र दिखाने के पश्चात ही मंडी में कार्य करने की अनुमति होगी मंडी में प्रातः 9:00 से 1:00 तक ही 50 पास धारक मिनी लोडर वाहनों एवं 100 पास धारक वेंडरों को ही मंडी परिसर में प्रवेश की अनुमति होगी ।

निरंजनपुर सब्जी मंडी के मुख्य गेट से पटेल नगर लाल पुल तक और आईटीआई माजरा तक मार्ग पर ठेली लगाने की अनुमति नहीं होगी उपरोक्त समस्त निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने की मंडी सचिव की जिम्मेदारी होगी आदेशों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।