एक्सक्लूसिव

देहरादून निरंजनपुर थोक सब्जी मंडी में तीन और आढ़ती कोरोना पॉजिटिव इनकी अन्य दुकाने शहर के व्यस्तम इलाके में भी मचा हड़कंप

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

देहरादून में तीन आढ़तियों सहित छह कोरोना के मरीज आये सामने, अभी तक संख्या हुई  493
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज सब्जी मंडी के तीन और आढ़तियों सहित छह लोग कोरोना पॉजिटिव । इन सहित कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 493 हो गई है।इन सभी को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
थोक सब्जी मंडी के पहले से बंद हिस्से में दो पॉजिटिव मरीजों की दुकान है, जबकि एक मरीज की दुकान दूसरे हिस्से में होने के कारण उस क्षेत्र में भी सीलिंग की कार्यवाही जा रही हैं तथा आसपास की दुकानों को और पूरे मंडी परिसर को नए सिरे से सैनिटाइज करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है,साथ ही अब एक दिन फल और एक दिन सब्जी की मंडी चलाने पर भी मंथन किया जा रहा है ।
दून अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ . एनएस खत्री ने बताया कि तीन आढ़तीयों के अलावा अस्पताल में पहले से भर्ती दो संदिग्ध, श्री महंत इन्द्रेश अस्पताल में उपचाररत रुद्रप्रयाग के एक युवा को भी कोरोना की पुष्टि के बाद दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जिन आढ़तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें से दो आढ़ती मन्नुगंज ओर एक आढ़ती रेसकोर्स का रहने वाला हैं, इन आढ़तियों की दुकानें शहर के व्यस्ततम इलाके मोती बाज़ार में भी है। इस वजह से जहाँ इन आढ़तियों के घर और दुकानें हैं वहां हड़कम्प मचा हुआ है । इलाके में आवाजाही को नियंत्रित किया जा रहा है।