विशेष

डे हो या नाईट श्वेता चौबे लेफ़्ट राईट हर हालात से बाख़बर एस.पी.सिटी देहरादून

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

आज चारों तरफ कोरोना ने अपना कहर बरपा रखा है एक अजीब सा डर चारों तरफ छाया है परंतु पुलिसकर्मी अपने परिवारों को एक तरफ रख कर दिन रात आवाम की सेवा में जुटे हैं ।
इसकी ऐसी ही एक मिसाल हैं महिला पुलिस अधिकारी जिला देहरादून की एस.पी. सिटी श्वेता चौबे जो दून पुलिस में कोरोना काल में सबसे सजग और सक्रिय पुलिस अधिकारी के रूप में सामने आई है।उनके द्वारा लॉकडाउन प्रथम के समय से ही शहर के भीतरी छोर से शहरी सीमाओं से सटे क्षेत्रों का निरीक्षण बदस्तूर जारी है जिससे उनके अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों का मनोबल भी बढ़ रहा है। उनके द्वारा दिन रात शहर के अलग अलग क्षेत्रों में पुलिस व्यवस्था के साथ साथ आम जनता द्वारा लॉकडाउन में नियमों के पालन का भी स्वयं जायजा लिया जा रहा है।
कल शुक्रवार रात को शहर की स्थिति व पुलिस कर्मियों की ड्यूटी के निरीक्षण हेतु एस.पी. सिटी ने भ्रमण किया। उनके द्वारा मुख्यतः शहर के ज्यादा आबादी व ज्यादा आवाजाही वाले क्षेत्रों की बैरिकेडिंग व पिकेट पॉइंट्स का निरीक्षण किया गया और वहां तैनात पुलिस कर्मियों से हालातों का जायजा लिया गया,इसमें मुख्य रूप से उनके द्वारा रिस्पना स्थित चेकिंग पॉइंट पर ड्यूटी पर तैनात थानाध्यक्ष नेहरूकॉलोनी दिलबर सिंह नेगी व चौकी इंचार्ज डिफेंस कॉलोनी नीमा रावत से क्षेत्र की स्थिति का हाल जाना गया।