uttarkhand

केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए, इस दौरान मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी भी बाबा केदार के धाम में उपस्थित रहे

देहरादून: शुक्रवार को अक्षय तृतीया के अवसर पर चारधाम यात्रा का शुभारंभ हो गया है। सबसे पहले सुबह सात बजे केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए। इस दौरान मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी भी बाबा केदार के धाम में उपस्थित रहे।

उनके साथ पत्‍नी गीता धामी भी बाबा का आशीर्वाद लेने पहुंचीं। इस दौरान मुख्‍यमंत्री खासे उत्‍साहित दिखाई दिए। वह बाबा केदार की भक्ति में रमे हुए दिखाई दिए। कपाट खुलने के बाद सबसे पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नाम से की गई।

 

उन्‍होंने महादेव की सम्पूर्ण विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना कर समस्त प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि एवं राष्ट्र की उन्नति की कामना की। उन्‍होंने श्री केदारपुरी में विभिन्न राज्यों से आए हुए श्रद्धालुओं से संवाद कर उनके यात्रा अनुभव की जानकारी ली। साथ ही विशाल भंडारे की व्यवस्था में सहयोग करते हुए श्रद्धालुओं को प्रसाद भी बांटा।

मुख्यमंत्री बोले, ‘पिछले सभी पुराने रिकार्ड तोड़ेगी यात्रा’

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्वास व्यक्त किया कि इस बार चारधाम यात्रा पिछले सभी पुराने रिकार्ड तोड़ेगी। राज्य सरकार सुरक्षित चारधाम यात्रा के लिए प्रयासरत है। मुख्यमंत्री धामी ने चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की मंगलमय यात्रा की कामना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा राज्य के लिए उत्सव के समान है। देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड आते हैं। इस वर्ष अभी तक लगभग 20 लाख से अधिक यात्रियों ने पंजीकरण कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *