एक्सक्लूसिव

कप्तान विराट कोहली पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

दुबई: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ (KXIP Vs RCB) करारी हार के बाद कप्तान विराट कोहली की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है । विराट कोहली पर स्लो-ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का भारी-भरकम जुर्माना लगा है, विराट की टीम ने निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं किए इसके चलते पंजाब की पारी काफी देर से खत्म हुई आईपएल के नियमों के मुताबिक समय पर ओवर पूरे न होने के चलते कप्तान पर जुर्माना लगाया जाता है । आईपीएल के मौजूदा सीज़न में पहली बार किसी कप्तान पर स्लो ओवर रेट के लिए ये सजा दी गई है. बता दें कि लगातार गलती दोहराने पर मैच से कप्तान को सस्पेंड भी कर दिया जाता है 

 गुरुवार को पंजाब के खिलाफ विराट कोहली ने 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था और हर गेंदबाज़ ने ताबड़तोड़ रन लुटाए इस दौरान विराट लगभग हर गेंद के बाद गेंदबाजों से बातचीत कर रहे थे इस वज़ह से प्रत्येक ओवर पूरा होने में काफी समय लग रहा था और साथ ही डेल स्टेन और उमेश यादव ओवर पूरा करने में काफी समय ले रहे थे इसके अलावा केएल राहुल ने भी विराट कोहली की टीम को खासा परेशान किया। उन्होंने सिर्फ 69 गेंदों पर ताबड़तोड़ पारी खेली,विराट कोहली ने राहुल के दो कैच भी ड्रॉप किए कप्तान विराट इसके बाद बॉउंड्री पर बेहद हताश और निराश दिख रहे थे ।

इंडियन प्रीमियर लीग के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा पंजाब ने बैंगलोर को 97 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया और पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 206 रन बनाए, जवाब में बैंगलोर की टीम 109 रनों पर ढेर हो गई कप्तान विराट से लेकर टीम के सारे स्टार खिलाड़ी फ्लॉप हो गए ।