uttarkhand

उत्तराखंड में मानसून की वर्षा का दौर जारी, देहरादून समेत कुमाऊं मंडल में भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून। प्रदेश में मानसून की वर्षा का दौर जारी है। सोमवार को देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर के कुछ क्षेत्रों में एक से दो दौर मूसलधार वर्षा हुई।

देहरादून में दोपहर बाद साढ़े तीन बजे से बंजारावाला, कारगी चौक, पटेलनगर, आइएसबीटी, सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक, घंटाघर, चकराता रोड, सहस्रधारा, जाखन आदि क्षेत्रों में तेज वर्षा हुई। सोमवार को देहरादून के आशारोड़ी में 31.3 मिमी, झाझरा में 30.1 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई।

देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक 31.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस रहा। टिहरी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो कम 24.1 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 17.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को देहरादून और कुमाऊं मंडल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा सकती है। इसे देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा टिहरी व चमोली, रुद्रप्रयाग में कहीं-कहीं गर्जन और बिजली चमकने के साथ मध्यम वर्षा होने का अनुमान है। 13 सितंबर को एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने से पर्वतीय जनपदों में भारी से भारी वर्षा हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *