एक्सक्लूसिव

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जा रही है परंतु हमारे शहर कोतवाल के कोतवाली क्षेत्र में लक्खीबाग पुलिस चौकी के ठीक सामने अंग्रेजी शराब का ठेका जिसका ठेकेदार अवनीश छेत्री है । उस शराब की दुकान के मालिक/ठेकेदार/कर्मचारियों द्वारा खुलेआम लॉक डाउन का उल्लंघन कर लॉकडाउन के बाद दुकान के शटर को नीचे से थोड़ा सा खोला हुआ है और दुकान के बाहर ठेके के कर्मचारी खड़े हैं और ठेके के बाहर शराब खऱीदने वाले लोग भी खड़े हैं और लोगों को लॉकडाउन के दौरान खुलेआम शटर के नीचे से शराब निकालकर बेची जा रही है


गजब का लॉकडाउन पुलिस की आंखों के सामने खुलेआम बंद दुकान से लॉकडाउन में शराब बेची जा रही है ओर कोई कार्यवाही नही तो क्या बिना पुलिस की मिलीभगत के ऐसा हो सकता है ।
देखिये वीडियो:-

कुछ दिन पूर्व एक वाक्य हुआ था जब लॉकडाउन में घंटाघर के पास एक दुकानदार ने लॉकडाउन में दुकान खोल रखी थी इतने में ही देहरादून के डीआईजी/एसएसपी अरुण मोहन जोशी जो निरीक्षण पर निकले हुए थे वहां मौके पर आ गए और उन्होंने इन्ही कोतवाल साहब शिशुपाल नेगी को जमकर लताड़ लगाई थी और कहा था ‘पैसे लेते हो इनसे पैसा बंधा हुआ है क्या’ पर लगता है उस बात का कोई असर नहीं हुआ क्योंकि इन्हीं कोतवाल साहब की लक्खीबाग पुलिस चौकी के ठीक सामने लॉकडाउन में खुलेआम शटर के नीचे से शराब की बिक्री की जा रही है । देखते हैं इस मामले में क्या संज्ञान लिया जाता क्योंकि ताली दोनों हाथ से बजती है एक हाथ से नहीं क्योंकि लॉकडाउन में शटर के नीचे से शराब बिक रही है पुलिस की आँखों के सामने ।


जब लॉकडाउन में शराब बिकेगी तो लोग तो इकट्ठे होंगे ही और लॉकडाउन का उल्लंघन लोग करेंगे नहीं बल्कि करवाया जाएगा क्योंकि जहां शहद होगा वहां मक्खी तो आएगी ही जैसे कि जहां लॉकडाउन में शराब बिकेगी वहां लोग को लेने आएंगे ही ।