national

लखनऊ में देर रात गुलाचीन मंदिर के पास भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत

लखनऊ, अलीगंज में गुलाचीन मंदिर के पास तेज रफ्तार स्कार्पियो ने मंगलवार देर रात करीब दो बजे स्कूटी में टक्कर मार दी। हादसे के बाद स्कूटी स्कार्पियो के नीचे फंस गई। स्कूटी सवार दंपति और दो बच्चे करीब 100 मीटर तक घिसटते रहें पर चालक ने स्कार्पियो नहीं रोकी। हादसे में चारों की मौत हो गई।

अंत में स्कार्पियो एक खंभे से टकरा कर रुक गई। घटना से सड़क किनारे सो रहे लोगों में भगदड़ मच गई। सूचना पर इंस्पेक्टर विकासनगर शिवानंद मिश्रा पुलिस बल के साथ पहुंचे। आनन फानन स्कूटी के नीचे फंसे दंपति और दोनों बच्चों को निकाला।

हादसे में गंभीर रूप से घायल दंपति और दोनों बच्चों को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर भेजा गया। ट्रामा सेंट्रर में डाक्टरों ने परीक्षण के बाद चारों को मृत घोषित कर दिया। ट्रामा सेंटर के पीआरओ ने चारों की मौत की पुष्टि की। पुलिस स्कूटी नंबर के आधार पर चारों की शिनाख्त का प्रयास कर रही है। मृतक स्कूटी चालक की शिनाख्त सीतापुर निवासी राम सिंह (35) के रूप में हुई। अन्य मृतकों में राम सिंह की पत्नी और दो बच्चे हैं।

घिसटने के दौरान निकल रहीं थी चिंगारी, सहम उठे लोग

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्कार्पियो टेढ़ी पुलिया की ओर से आ रही थी। गुलाचीन मंदिर से करीब 100 मीटर पहले स्कूटी में टक्कर लगी। स्कूटी सवार सभी लोग स्कार्पियो के नीचे आ गए। स्कूटी और लोग स्कार्पियो में फंसकर घिसट रहे थे। घिसटने की तेज आवाज आ रही थी। चिंगारियां निकल रही थीं। गनीमत रही कि आग नहीं लगी।