एक्सक्लूसिव

मंत्री ने किया कार्बेट रिसेप्सन सेंटर का उद्घाटन

प्रदेश के वन एवं पर्यावरण, श्रम, सेवायोजन, कौशल विकास, आयुष एवं आयुष शिक्षा मंत्री डा. हरक सिंह रावत आज तिल्वाढांग कोटद्वार, सिद्धबली मंदिर के निकट आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए कोटद्वार से कार्बेट टाइगर रिजर्व के प्रवेश हेतु रिसेप्शन सेंटर का विधिवत उद्घाटन किया। कार्यक्रम में उन्होने चिल्लरखाल में राजाजी रिसेप्शन सेंटर बनाने की भी घोषणा की। कहा कि गुल्लरझाला में राजाजी नेशनल पार्क का प्रवेश द्वार खोला जाएगा। कहा कि कार्बेट का प्रवेश द्वार क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होता।
कार्बेट रिसेप्शन सेंटर का लोकापर्ण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत ने कहा कि वह क्षेत्र के बेहतर विकास को लेकर गंभीरता से कार्य कर रहे हैं, उनका प्राथमिकता मुख्य क्षेत्र के युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ना है। कहा कि कार्बेट को जाने वाला यह प्रवेश द्वार देश विदेश के सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। ढिकाला की तर्ज पर मोरगढ़ी बंगले में दस कमरे बनाए जाएंगे। इसके अलावा कोलूचैड़ बंगले को भी विकसित किया जाएगा। कहा कि सनेह में 50 लाख की लागत से प्रवेश द्वार का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। बेहतर सुविधाएं मिलने से ही सैलानी कोटद्वार की ओर अपना रूख करेंगे। कहा कि उन्होंने कोटद्वार के विकास को लेकर कई अन्य महत्वपूर्ण योजनाएं बनाई हुई है। इन योजनाओं को भी धरातला पर रुप देने की तैयारी की जा रही है। विकास के क्षेत्र में किसी भी तरह से धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।
इस मौके पर निवर्तमान जिलापंचायत अध्यक्ष दीप्ति रावत, डीएफओ केटीआर पुनीत तोमर, डीएफओ लैंसडौन वन प्रभाग अखिलेश तिवारी, जेएस पांडेय, रश्मि राणा, उमेश त्रिपाठी, भुवनेश खरक्वाल, उमेश त्रिपाठी, अभिलाशा भारद्वाज आदि सहित आम जनमानस उपस्थित थे।