विशेष

दून SSP योगेन्द्र रावत की कड़ी चेतावनी जनता की शिकायतों पर बरती लापरवाही तो होगी कार्यवाही ड्रग माफियां के विरुद्ध भी चलेगा अभियान

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता सबको सुरक्षा देना है। दून में अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा इसके लिए पुलिस की एक विशेष टीम का गठन भी किया जाएगा। ड्रग बेचने वालों के खिलाफ अभियान के तहत स्कूल कालेजो के पास अब खुफिया पुलिस के माध्यम से नज़र रखी जायेगी।जिस भी थाना क्षेत्र में ड्रग बेचे जाने की सूचना मिलेगी उस थाना क्षेत्र के प्रभारी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जनपद में रह रहे बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए भी सभी थाना प्रभारी समय समय पर उनकी कुशल क्षेम पूछ कर अपने क्षेत्राधिकारियों के माध्यम से आख्या उपलब्ध कराएंगे।
डॉ रावत ने कहा राजधानी में विक्रम,टेम्पो तथा बस चालकों आदि का पूर्ण डाटा अब पुलिस के डाटा बैंक में रखा जाएगा इसके लिए एसपी ट्रैफिक को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही राजधानी में सत्यापन अभियान को फिर से शुरू किया जाएगा, मकान किराए पर देने वाले को किरायेदार की पूर्ण सूचना अब अपने संबंधित थानों में उपलब्ध करानी होगी।
आमजनता की किसी भी शिकायत पत्र पर त्वरित कार्यवाही सुनश्चित की जाएगी और अगर किसी की कोई भी लापरवाही नज़र आएगी तो संबंधित को बिल्कुल भी बख्शा नही जाएगा।