एक्सक्लूसिव

डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग द्वारा स्टंटबाजों ख़तरनाक तरीक़े से वाहन चला ओवरटेक करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु रेंज के समस्त जिलों के प्रभारियों को किया निर्देशित

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी 

पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र नीरू गर्ग द्वारा गढ़वाल रेंज के समस्त वरिष्ठ/पुलिस अधीक्षकों को यातायात से सम्बन्धित निर्देश निर्गत किये गये।
यह संज्ञान में आया है कि कतिपय वाहन चालकों द्वारा वाहनों को संचालित करते हुए वाहनों को wrong side से तेज व खतरनाक गति से चलाया जा रहा है। जिससे गंभीर दुर्घटनाओं की सम्भावना बनी रहती है साथ ही वाहन चालको द्वारा गलत दिशा से ओवरटेक/खतरनाक तरीके से स्टंट भी किये जाते हैं जिसके फलस्वरुप एक ओर गंभीर दुर्घटना की आशंका के साथ ही दूसरे वाहन चालको को परेशानी होती है तथा यातायात व्यवस्था भी बाधित होकर जाम की समस्या उत्पन्न होती है।
डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग द्वारा रेंज के समस्त जनपद प्रभारियों को 01 माह का विशेष अभियान चलाकर ऐसे वाहन चालको के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट में कार्यवाही के साथ ही भादवि(IPC) की सुसंगत धाराओं में भी अभियोग पंजीकृत किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। उक्त अभियान की साप्ताहिक समीक्षा स्वयं महोदया द्वारा की जायेगी। उक्त अभियान के दौरान किसी भी स्तर पर शिथिलता परिलक्षित होने पर सम्बन्धित का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।