विशेष

डीआईजी केवल खुराना द्वारा नववर्ष पर पर्यटकों को असुविधा न हो और नशे एवं ओवरस्पीड वाहन चलाने पर कार्यवाही हेतु निर्देश जारी

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी 

पुलिस उपमहानिरीक्षक/निदेशक यातायात, उत्तराखण्ड केवल खुराना द्वारा नववर्ष पर पर्यटकों को असुविधा न हो और नशे एवं ओवरस्पीड वाहन चलाने पर कार्यवाही हेतु निर्देश जारी।
निदेशक यातायात द्वारा आगामी नववर्ष के दृष्टिगत मसूरी एवं देहरादून में यातायात प्रबन्धन को लेकर पुलिस अधीक्षक, यातायात, पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण, क्षेत्राधिकारी मसूरी एवं प्रभारी सीपीयू के साथ एक बैठक की। साथ ही हरिद्वार, ऋषिकेश एवं नैनीताल के अधिकारियों के साथ फोन पर वार्ता की।
केवल खुराना, निदेशक यातायात ने कहा कि नववर्ष के आगमन का जश्न मनाने देहरादून एवं मसूरी आने वाले पर्यटकों का स्वागत है। यहां आने पर उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का समाना न करना पड़े इसके लिए ड्यूटी लगायी जा रही है। यातायात प्रबन्धन हेतु देहरादून से सीपीयू की 04 टीमों को मसूरी एवं हल्द्वानी से 04 टीमों को नैनीताल में नियुक्त किया जा रहा है। इसके साथ ही ओवर स्पीड एवं नशे की हालत में वाहन चलाने वाले चालकों को विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जाएगा। मुख्य-मुख्य स्थानों पर इन्टरसैप्टर को भी नियुक्त किया जाएगा। बैठक में सम्बन्धित को यातायात एवं भीड़ प्रबन्धन पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया गया।