ब्रेकिंग

कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा हरक को दिया पहला झटका और बोर्ड की सचिव दमयंती को हटा हरक को दिया दूसरा झटका

भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी 

हरक सिंह रावत के बाद कर्मकार कल्याण बोर्ड से दमयंती रावत की भी छुट्टी शिक्षा विभाग में जाएंगी वापस?क्या दमयंती शिक्षा विभाग को दोबारा ज्वाईन करना चाहेंगी तो क्या शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे उन्हें चुपचाप ज्वाईनिंग करने देंगे ?
हरक सिंह रावत ने एक नहीं दो सरकारों में दो-दो शिक्षा मंत्रियों के अधिकार क्षेत्र में दखल देकर दमयंती रावत को अपने विभाग में रखा है रखा हुआ था ।
करीब तीन सौ करोड़ के बजट वाले कर्मकार कल्याण बोर्ड की बहुचर्चित सचिव दमयंती रावत की भीबोर्ड से विदाई हो गई है।बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष शमशेर सिंह सत्याल ने प्रतिनियुक्ति समाप्त कर दमयंती रावत को कार्यमुक्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं तथा उन्हें अपने मूल विभाग में योगदान देने को कहा गया है। इससे पहले शासन ने बीस अक्टूबर को बोर्ड का पुर्नगठन आदेश जारी करते हुए खुद बोर्ड के अध्यक्ष बनकर बैठे श्रम मंत्री को हटा दिया था।अब दमयंती रावत की भी बोर्ड से विदाई कर दी गयी श्रम मंत्री हरक सिंह रावत के लिए एक के बाद दूसरा तगड़ा झटका माना जा रहा है।
हरक सिंह रावत पहले खुद बोर्ड के अध्यक्ष बने और फिर दिसंबर 2017 में एक बार फिर बिना शिक्षा विभाग की एनओसी के दमयंती रावत की अपर कार्याधिकारी कर्मकार कल्याण बोर्ड में तैनाती कर दी गई और यहां भी कुछ महीने बाद जुलाई 2018 में उन्हें कार्यकारी सचिव पद पर तैनात कर दिया गया इसी सचिव पद पर रहते हुए उन पर श्रमिकों के नाम पर मशीन, साइकिल आदि खरीदने में करोड़ों रुपये घोटाले के आरोप लग रहे हैं ।