एक्सक्लूसिव

एक्सक्लूसिव: चौकीदार की खबर का असर मंडी सचिव ने मुनाफाखोरो पर छापेमारी कार्यवाही हेतु टीम की गठित

  • भूपेन्द्र कुमार लक्ष्मी

आपके न्यूज़ पोर्टल thechaukidar.com ने दिनांक 20-4-2020 को खबर प्रकाशित की थी कि ‘ कोरोना का कहर परंतु नेहरू कॉलोनी सब्जी मंडी में मुनाफाखोरो द्वारा परेशान जनता से बेधड़क वसूले जा रहे मनमाने दाम ‘ और मुनाफाखोर है कि आज कोरोना महामारी का प्रलय रूप देखते हुए भी इन्हें आम जनता पर बिल्कुल भी तरस नहीं आ रहा है ।
खबर का असर
कृषि उत्पादन मंडी समिति देहरादून के सचिव विजय थपलियाल द्वारा इस संवाददाता द्वारा की गई शिकायत और thechaukidar.comपोर्टल की खबर का तत्काल संज्ञान लेते हुए जनहित में नियमित जांच एवं कार्रवाई हेतु कमेटी गठित की गई और आदेश जारी किए गए कि कोविड-19 लॉक-डाउन अवधि में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में फल सब्जी विक्रेताओं को वाजिब दामों पर जनमानस को फल सब्जी विक्रय करने हेतु निर्देशित किया गया है,परंतु संज्ञान में आया हैं कि एल.आई.सी. कार्यालय हरिद्वार रोड धर्मपुर के निकट संचालित फुटकर मण्डी में फल-सब्जी विक्रेताओं द्वारा फल-सब्जी अत्यधिक कीमत पर उपभोक्ताओं को विक्रय की जा रही है । इसलिए नियमित निरीक्षण एवं जांच हेतु कमेटी गठित की जाती है ।
कमेटी:-
अध्यक्ष- श्री प्रदीप कुमार मंडी पर्यवेक्षक
सदस्य- श्री अजय डबराल मंडी निरीक्षक
सदस्य- श्री प्रीतम डिमरी मंडी निरीक्षक
सदस्य- श्री दिनेश डोभाल मंडी निरीक्षक
आदेश
कृषि उत्पादन मंडी समिति देहरादून के सचिव विजय थपलियाल द्वारा बताया गया कि रोजाना रेट लिस्ट जारी की जाएगी और अगर किसी भी अधिक मूल्य वसूलने वाले के विरुद्ध कोई भी शिकायत आती है तो उसके विरुध्द कार्यवाही तो की ही जाएगी साथ ही साथ उसे ब्लैकलिस्टेड कर उसकी सब्जी मंडी में उसकी एन्ट्री प्रतिबंधित कर दी जाएगी और अगर नहीं मानेंगे तो जरूरत पड़ी तो इनके विरुद्ध एफआइआर भी दर्ज करवाई जाएगी।
रेट लिस्ट:-

मेरा भी आम जनता से निवेदन है कि कोई भी फल सब्जी विक्रेता अगर आप से फल सब्जी की तय कीमत से अधिक धन की वसूली करता है, तो आप वसूली करने वाले के नाम पते फोटो, वीडियो आदि प्रमाणों के साथ उसकी शिकायत मेरे को भेजिए मैं अवश्य ही जनहित में उसके विरुध्द कार्रवाही करवाने का पूरा प्रयत्न करूंगा ।